scriptबृजभूषण सिंह की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली कोर्ट का आया फैसला, यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय | Brij Bhushan Singh's troubles increased, Delhi court's decision came, charges were framed in sexual harassment case | Patrika News
गोंडा

बृजभूषण सिंह की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली कोर्ट का आया फैसला, यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय किया है।

गोंडाMay 10, 2024 / 07:59 pm

Mahendra Tiwari

Delhi court framed charges against Brij Bhushan

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने महिला पहलवानों के मामले में भाजपा सांसद और पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप तय कर दिए हैं। उन पर छह महिला पहलवानों के द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। ऐसे में अब बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती है।
बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। उन पर छह महिला पहलवानों के द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। ऐसे में अब बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती है। बृजभूषण पर महिला की गरिमा का ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगा है। कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले हैं। अदालत ने बृजभूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए है। जबकि छठे पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से बृजभूषण को बरी कर दिया गया। पुलिस ने बीते 15 जून को आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी तथा जान से मारने की धमकी 506 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया था। पुलिस ने इस मामले में डब्ल्यूएफआइ के निलंबित सहायक सचिव विनोद तोमर पर भी आरोप लगाया था।

Hindi News/ Gonda / बृजभूषण सिंह की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली कोर्ट का आया फैसला, यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो