scriptDC vs GT: दिल्ली ने गुजरात को दिया 225 रनों का विशाल लक्ष्य, पंत और अक्षर ने जड़े ताबड़तोड़ अर्धशतक | Rishabh Pant and Axar patel fifty helped Delhi Capitals to score 224 runs against Gujarat Titans, IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

DC vs GT: दिल्ली ने गुजरात को दिया 225 रनों का विशाल लक्ष्य, पंत और अक्षर ने जड़े ताबड़तोड़ अर्धशतक

DC vs GT, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 224 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत ने 43 गेंद पर 88 और अक्षर पटेल ने 43 गेंद पर 66 रनों की पारी खेली। गुजरात के लिए संदीप वॉरियर ने तीन विकेट झटके।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 11:37 pm

Siddharth Rai

Delhi Capitals vs Gujarat Titans, Indian Premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण का 40वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जा रहा है। राजधानी नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के सामने 225 रनों का लक्ष्य रखा है।
दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 224 रन बनाए हैं। टीम के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल और कप्तान ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाए। अक्षर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंद पर चार सिक्स और पांच चौके की मदद से 66 रनों की पारी खेली। वहीं पंत ने 43 गेंद पर पांच चौके और आठ सिक्स की मदद से नाबाद 88 रन बनाए।
इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अंत में विस्फोटक बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स बल्लेबाजी करने आए। स्टब्स ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 7 गेंद पर 26 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो सिक्स और तीन चौके लगाए। उन्होंने पंत के साथ पंचवे विकेट के लिए 18 गेंद पर 67 रनों की साझेदारी की।
गुजरात टाइटंस के लिए संदीप वॉरियर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट झटके। इतनी बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद कप्तान शुभमन गिल ने उन्हें डेथ ओवर में गेंदबाजी नहीं दी। उनका यह निर्णय टीम पर भारी पड़ा। स्टब्स ने साई किशोर के 19वे ओवर में 22 और पंत ने मोहित शर्मा के आखिरी ओवर में 31 रन ठोके। मोहित शर्मा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। मोहित ने चार ओवर में 72 रन लुटाये और एक भी विकेट नहीं लिया।

Home / Sports / Cricket News / DC vs GT: दिल्ली ने गुजरात को दिया 225 रनों का विशाल लक्ष्य, पंत और अक्षर ने जड़े ताबड़तोड़ अर्धशतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो