scriptRiyan Parag 2.0: नोर्किया की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी पचासा, आखिरी 19 गेंदों में कूट दिए 58 रन | ipl 2024 rajasthan royals riyan parag smashed fifty against delhi capi | Patrika News
क्रिकेट

Riyan Parag 2.0: नोर्किया की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी पचासा, आखिरी 19 गेंदों में कूट दिए 58 रन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जब राजस्थान रॉयल्स छठे ओवर में ही 30 रन पर दो विकेट गंवा दिए, तब रियान पराग ने मोर्चा संभाला और आतिशी पारी की बदौलत टीम को 185 तक पहुंचाया।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 09:49 pm

Vivek Kumar Singh

parag.jpg
RR vs DC Score Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 9वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग के नाबाद 84 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 185 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स को यह मुकाबला जीतने के लिए 186 रन बनाने होंगे।
इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही मुकेश कुमार ने यशस्वी जायसवाल को 5 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। कप्तान संजू सैमसन खलील अहमद का शिकार हो गए। इसके बाद जोस बटलर भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। रियान पराग ने 36 पर तीन विकेट गिर जाने के बाद पारी संभाली और पहले रवि अश्विन के साथ मिलकर 54 रन की साझेदारी खी फिर ध्रूव जुरेल के साथ मिलकर अपना अर्धशतक पूरा किया।
जुरेल के आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर ने क्रीज पर कदम रखा लेकिन आज रियान पराग शानदार लय में नजर आ रहे थे और उन्होंने आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक एनरिक नोर्किया को आखिरी ओवर में निशाना बनाया और 3 छक्के, 2 चौकों की मदद से 25 रन बटोरे। पराग ने पहले 26 गेंदों में 26 रन बनाए थे लेकिन बाद की 19 गेंदों में 58 रन ठोक दिए। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए।
https://twitter.com/hashtag/IPLonJioCinema?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सूर्या ने रियान को दिया नया नाम

इस पारी को देख मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने उनके बारे में बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में इस बार जब उन्होंने रियान पराग को देखा था तो वह काफी फोकस्ड नजर आ रहे थे. वह अपनी बल्लेबाजी का काफी काम कर रहे थे और वहां के कोच ने इतना अच्छा काम किया कि हमें रियान पराग 2.0 देखने को मिल रहा है।

Home / Sports / Cricket News / Riyan Parag 2.0: नोर्किया की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी पचासा, आखिरी 19 गेंदों में कूट दिए 58 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो