scriptCSK vs LSG: स्टोइनिस ने रन चेज में बना डाला IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, चेपॉक में लखनऊ ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत | ipl 2024 csk vs lsg highlights marcus stoinis scored highest run in ipl 17 lucknow super giants higest chase at chepauk stadium | Patrika News
खेल

CSK vs LSG: स्टोइनिस ने रन चेज में बना डाला IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, चेपॉक में लखनऊ ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

CSK vs LSG Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर चेपॉक में सबसे बड़ी जीत हासिल की। यह आईपीएल इतिहास की इस मैदान पर सबसे बड़ी रन चेज है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 […]

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 12:04 am

Vivek Kumar Singh

Marcus Stoinis 100 in IPL
CSK vs LSG Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर चेपॉक में सबसे बड़ी जीत हासिल की। यह आईपीएल इतिहास की इस मैदान पर सबसे बड़ी रन चेज है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बनाए। 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी ओवर में मार्कस स्टोइनिस के शानदार शतक की बदौलत 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ लखनऊ ने अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है तो चेन्नई 5वें स्थान पर खिसक गई है।
इस मुकाबले में दो बेहतरीन शतक लगे लेकिन मार्कस स्टोइनिस का शतक भारी पड़ा। केएल राहुल ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने रचिन रविंद्र की जगह अजिंक्य रहाणे को ओपनिंग के लिए भेजा लेकिन वह 1 रन बनाकर मैच हेनरी का शिकार हो गए। डेरिल मिचेल भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रवींद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 गेंदों में 16 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार हुए। हालांकि एक छोर कप्तान गायकवाड़ ने संभाल के रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका शानदार शतक

चेन्नई ने 103 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन गायकवाड़ का बल्ला लगातार रन उगल रहा था। कप्तान को दुबे का साथ मिला और दोनों ने अगले 9 ओवर में टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान गायकवाड ने शतक पूरा किया तो शिवम दुबे ने भी अर्धशतक ठोक दिया। आखिरी ओवर में दुबे 66 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाए। गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 108 रन की पारी खेली। इस पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 210 रन बनाए।
211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही और क्विंटन डिकॉक पारी की तीसरी ही गेंद पर दीपक चाहर का शिकार हो गए। इसके बाद चेन्नई के खिलाफ हमेशा रंग में नजर आने वाले केएल राहुल 16 रन बनाकर चलते बने। देवदत्त पडिकल भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोयनिस और निकोलस पूरन ने मोर्चा संभाला। 11 ओवर में लखनऊ की टीम सिर्फ 88 रन बना सकी थी औ उसे बचे हुए 9 ओवर में 123 रन की जरूरत थी, जो काफी मुश्किल लग रहा था।

मार्कस स्टोइनिस ने रचा नया कीर्तिमान

हालांकि पूरन ने आते ही मैदान पर जोरदार शॉट खेले और 15 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। पूरन के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए और उन्होंने गति को कम नहीं होने दिया। मार्कस स्टोइनिस ने एक छोर से आक्रमण जारी रखा और आखिरी ओवर में 3 गेंद पहले ही टीम को जीत दिला दी। वह 124 रन बनाकर नाबद रहे तो आईपीएल के सफल रन चेज में सबसे बड़ा स्कोर है।

Home / Sports / CSK vs LSG: स्टोइनिस ने रन चेज में बना डाला IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, चेपॉक में लखनऊ ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो