scriptपूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर को किया चैलेंज, कहा – अगर किसी बड़ी टीम को लगातार 3 छक्के मार दिए तो… | Ex-Pakistan cricketer Basit Ali challenges current T20 captain Babar Azam to hit three sixes in T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर को किया चैलेंज, कहा – अगर किसी बड़ी टीम को लगातार 3 छक्के मार दिए तो…

बासित आली ने कहा है कि अगर बाबर किसी भी टॉप टीमों के खिलाफ लगातार तीन छक्के मार देते हैं तो वे अपना यूट्यूब चैनल बंद कर देंगे।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 05:15 pm

Siddharth Rai

Basit Ali challenges Babar Azam, Pakistan cricket team: वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (USA) में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। सभी टीमों ने इस मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी – अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इसी बीच पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम को पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली ने एक बहुत बड़ा चैलेंज दिया है।

बासित ने कहा है कि अगर बाबर किसी भी टॉप टीमों के खिलाफ लगातार तीन छक्के मार देते हैं तो वे अपना यूट्यूब चैनल बंद कर देंगे। टी20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले पाकिस्तान कि टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी और बाबर आजम यहां सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। बासित का यह बयान बाबर के सलामी बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद आया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बासित ने कहा, ‘अगर बाबर आजम अमेरिका या आयरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ नहीं, बल्कि टॉप टीमों के खिलाफ लगातार तीन छक्के मारते हैं, तो मैं अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा।’ बासित ने कहा कि अगर उन्हें यह चैलेंज मंजूर है तो हां बोले नहीं तो वे सलामी बल्लेबाजी करना बंद कर दें।

बाबर आजम की टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट को लेकर अक्सर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस आलोचना करते रहते हैं। कई एक्सपर्ट्स का तो ये भी मानना है कि उन्हें टी20 में ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इसकी वजह से दूसरे बल्लेबाजों को मौका नहीं मिल पाता। हाल ही में पाकिस्तान अपने ही देश में जीलैंड की सी टीम के सामने भी सीरीज नहीं जीत पाई थी। जिसके लिए बाबर के स्ट्राइक रेट को जिम्मेदार ठहराया गया था। अब आगे आने वाले आयरलैंड, इंग्लैंड और टी20 वर्ल्ड कप में वही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर को किया चैलेंज, कहा – अगर किसी बड़ी टीम को लगातार 3 छक्के मार दिए तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो