scriptDC vs RR मैच में हुआ बवाल, सैमसन के विवादित कैच पर दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने खोया आपा | delhi capitals owner parth jindal reaction over sanju samson dismissal in dc vs rr ipl 2024 match | Patrika News
क्रिकेट

DC vs RR मैच में हुआ बवाल, सैमसन के विवादित कैच पर दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने खोया आपा

DC vs RR: संजू सैमसन को आउट देने पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अंपायर के सामने संजू सैमसन के विरोध के दौरान दिल्ली कैपिटल्‍स फ्रैचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल आपा खो बैठे। प्लेयर्स की बहस में कूदने और स्टैंड से विवादास्पद फैसले में हस्तक्षेप करने को लेकर जिंदल ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 10:20 am

lokesh verma

DC vs RR: मैच के दौरान खिलाड़ी या कप्तान का मैदानी या टीवी अंपायर के निर्णय पर गुस्सा जाहिर करना आम बात है, लेकिन मंगलवार रात दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स के मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर कोई हैरान है। दरअसल, दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी कर रहे राजस्‍थान के कप्‍तान संजू सैमसन ने छक्‍के के लिए शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री लाइन पर शाई होप ने कैच पकड़ लिया। रीप्‍ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने संजू सैमसन को आउट दे दिया। जबकि संजू सैमसन समेत राजस्‍थान के प्‍लेयर्स का कहना था कि शाई होप का पैर बाउंड्री रोप से टच हुआ है। इस पर जैसे ही अंपायर के सामने संजू ने विरोध किया तो दिल्ली कैपिटल्‍स फ्रैचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल आपा खो बैठे। प्लेयर्स की बहस में कूदने और स्टैंड से विवादास्पद फैसले में हस्तक्षेप करने को लेकर जिंदल ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

एक फैसले ने पलट दिया मैच

दरअसल, ये घटना राजस्थान रॉयल्स की बल्‍लेबाजी के दौरान 16वें ओवर में घटी। कप्तान संजू सैमसन ने मुकेश कुमार की गेंद को बाउंड्री पार भेजने के लिए स्ट्रेट पर एक करारा शॉट जड़ा। गेंद सीधे छक्के के लिए जा रही थी कि अचानक शाई होप ने बाउंड्री के किनारे अपनी बायीं ओर एक कैच पकड़ लिया। रीप्ले देखने के बाद अंपायर ने बिना देर किए संजू को आउट दे दिया और यही से मैच का रुख पलट गया। संजू ने 46 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्‍कों के दम पर 86 रन की पारी खेली।

संजू ने आपत्ति जताई तो आउट-आउट चिल्‍लाने लगे पार्थ जिंदल

बता दें कि शाई होप के कैच पकड़ने के बाद पहले तो संजू सैमसन मैदान से बाहर जाने लगे, लेकिन जैसे ही उन्‍होंने बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखा तो वापस लौट आए। इसी बीच तीसरे अंपायर ने रीप्‍ले देखने के बाद पाया कि शाई होप के पैर बाउंड्री कुशन से टच नहीं हुए थे और इस तरह उन्‍हें आउट करार दिया गया। इस पर संजू सैमसन ने जैसे ही मैदानी अंपायर के सामने नाराजगी जताई तो पार्थ जिंदल ने आउट है, आउट है चिल्लाना शुरू कर दिया। जिंदल के इस रिएक्‍शन की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

सिद्धू बोले- फील्डर का बाउंड्री पर पैर दो बार लगा

संजू सैमसन को आउट देने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है इस मामले पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि या तो टेक्नोलॉजी का इस्तेमात ना करो, क्योंकि टेक्नोलॉजी से गलती होती है तो उसे हजम कर पाना मुश्किल होता है। यह ऐसा ही है कि दूध में मक्खी पड़ी है और आपको कोई पीने को कहे। सिद्धूू ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि जहां से खेल बदला है, वह संजू सैमसन का आउट का निर्णय है। कोई कुछ भी कहे, लेकिन जब आप साइड से देखेंगे तो पाएंगे कि फील्डर का बाउंड्री पर पैर दो बार लगता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / DC vs RR मैच में हुआ बवाल, सैमसन के विवादित कैच पर दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने खोया आपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो