scriptRajasthan News: शाबाश पुलिस…धधकते सिलेंडर की आग पर पाया काबू, SP ने दिया सम्मान | Patrika News
चुरू

Rajasthan News: शाबाश पुलिस…धधकते सिलेंडर की आग पर पाया काबू, SP ने दिया सम्मान

अफरा-तफरी के बीच आग से धधकते सिलेंडर की आग बुझाने में पुलिस के जवानों ने जो हौसला दिखाया। वह तारीफ के काबिल था।

चुरूMay 09, 2024 / 02:37 pm

Santosh Trivedi

चूरू शहर के पंखा सर्किल पर आज जिसने भी पुलिस के जवानों का हौसला देखा, उसके मुंह से निकला शाबाश पुलिस। आखिर काम ही कुछ ऐसा था। अफरातफरी के बीच आग से धधकते सिलेंडर की आग बुझाने में पुलिस के जवानों ने जो हौसला दिखाया। वह तारीफ के काबिल था। जनता ने ही नहीं जवानों की इस हिम्मत पर जिले के पुलिस अधीक्षक ने भी सम्मान देकर हौसला अफजाई की है। हुआ यूं कि पंखा सर्किल के पास श्यामपुरा निवासी प्रताप सिंह की किराना की दुकान है। जिस पर स्टाफ के लिए चाय बनाने के लिए सिलेंडर व चूल्हा रखा हुआ है। स्टाफ के लिए चाय बनाने के दौरान सिलेंडर लीक हो गया। सिलेंडर ने आग पकड़ ली। ऐसे में वहां उपिस्थत लोग इधर-उधर भागने लगे। आखिर हिम्मत कर चूल्हे और सिलेंडर को बाहर सड़क पर फैंक दिया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

दहशत और भगदड़ देख पहुंची पुलिस

इसी दौरान आपणी सखी पुलिस टीम गश्त करते हुए उधर पहुंची। दहशत और भगदड़ देखकर पुलिस टीम मौके र पहुंची। एएसआई बेजुलाल व उनकी टीम ने धधक रहे सिलेंडर पर गीला कपड़ा डालकर आग पर काबू पाया। एएसआई बेजुलाल ने बताया कि वह मुख्य सब्जी मंडी से पंखा सर्किल की ओर गश्त कर रहे थे। तभी पंखा सर्किल पर रतनगढ़ रोड पर उनको सड़क पर लोग इधर-उधर भागते नजर आए। वहीं सड़क पर चूल्हे में सिलेंडर सहित आग लग रही थी। उन्होंने एक सब्जी की दुकान से जूट की बोरी को खाली करवाया। जिसको पानी में डूबोकर सिलेंडर पर डाला। काफी मशक्कत के बाद सुलगते हुए सिलेंडर की आग पर काबू पाया गया।

एसपी ने चैम्बर में बुलाकर किया सम्मान

churu police award
आग बुझाने में दरियादिली दिखने वाली पुलिस टीम का एसपी जय यादव ने अपने चैम्बर में बुलाकर सम्मान किया। एएसआई बेजुलाल, हैड कांस्टेबल लक्ष्मी, कांस्टेबल शारदा, द्रोपदी, शबनम व ड्राइवर नीरज को प्रशस्ति पत्र दिया गया। इस दौरान एसपी यादव ने कहा कि ऐसे कार्य करने से लोगों में जागरूकता पैदा होगी। आमजन में भी सहयोग की आशा बढेगी। ताकि किसी प्रकार की होने वाली जन हानि को रोका जा सकें। लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढेगा। इस अवसर एएसपी लोकेन्द्र दादरवाल भी मौजूद रहे।

Hindi News/ Churu / Rajasthan News: शाबाश पुलिस…धधकते सिलेंडर की आग पर पाया काबू, SP ने दिया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो