scriptBijnor News: संचारी रोग नियंत्रण अभियान में 20वें नंबर पर रहा बिजनौर, इन महीने में फिर चलेगा अभियान | Bijnor ranked 20th in communicable disease control campaign | Patrika News
बिजनोर

Bijnor News: संचारी रोग नियंत्रण अभियान में 20वें नंबर पर रहा बिजनौर, इन महीने में फिर चलेगा अभियान

Bijnor News: बिजनौर जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया गया।

बिजनोरMay 04, 2024 / 08:41 am

Mohd Danish

Bijnor ranked 20th in communicable disease control campaign

Bijnor ranked 20th in communicable disease control campaign

Bijnor News In Hindi: डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत काम करने में बिजनौर प्रदेश में 20वें स्थान पर रहा। सभी 11 विभागों ने मिलकर अभियान में काम किया है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से 30 अप्रैल तक संचालित हुआ। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों को डेंगू, मलेरिया और अन्य संक्रामक बीमारियों के बारे में जागरूक किया।

प्रदेश में बिजनौर सामान्य स्थिति में रहा

आशाओं ने 716826 घरों के सापेक्ष 716494 घरों का भ्रमण किया। जो लक्ष्य के सापेक्ष 99.9 प्रतिशत है। इसके अलावा जिलेभर में 2973 के सापेक्ष 2969 मातृ बैठक हुईं। जो 99.9 प्रतिशत है। इसके आशाओं ने घर-घर जाकर 4235 क्लोजिंग डेमो दिए। आशाओं ने घर-घर जाकर 99 संभावित क्षय रोगी खोजे। बुखार के 353 मरीज और कुपोषित 68 मरीज खोजे गए। प्रदेश में बिजनौर सामान्य स्थिति में रहा।
यह भी पढ़ें

गर्मी की छुट्टी का आनंद, जून लास्ट तक चलेंगी 50 स्पेशल ट्रेनें, कम होगी कंफर्म टिकट की किल्लत

जुलाई और अक्तूबर माह में भी चलेगा अभियान

जिला मलेरिया अधिकारी मंजूषा गुप्ता ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान में बिजनौर प्रदेश में 20वें स्थान पर रहा। अभियान के तहत सभी विभागों ने अच्छा काम किया है। डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए यह पहला था। जुलाई और अक्तूबर माह में भी अभियान चलेगा।

Home / Bijnor / Bijnor News: संचारी रोग नियंत्रण अभियान में 20वें नंबर पर रहा बिजनौर, इन महीने में फिर चलेगा अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो