scriptबरेली से 660 आजमीन करेंगे हज यात्रा, रवानगी शुरू, घरों में जश्न का माहौल, सऊदी में होगी ये रस्म | Patrika News
बरेली

बरेली से 660 आजमीन करेंगे हज यात्रा, रवानगी शुरू, घरों में जश्न का माहौल, सऊदी में होगी ये रस्म

बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं से 600 आजमीन हज यात्रा करेंगे। हज यात्रा को लेकर रवानगरी शुरू हो गई है। घरों में जश्न का माहौल है। जून में सऊदी में विशेष रस्म की अदायगी होगी।

बरेलीMay 09, 2024 / 08:13 pm

Avanish Pandey

आजमीन बरेली से हज के लिए रवाना।

बरेली। बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं से 600 आजमीन हज यात्रा करेंगे। हज यात्रा को लेकर रवानगरी शुरू हो गई है। घरों में जश्न का माहौल है। जून में सऊदी में विशेष रस्म की अदायगी होगी। आजमीन हज का बड़ा जत्था 14 से 17 मई के बीच बरेली से सऊदी के लिए रवाना होगा।
लाखों मुसलमान मक्का मदीना पहुंचना शुरू
जून 2024 में सऊदी अरब में मुकद्दस हज की रस्म अदा की जायेगी। दुनियाभर से लाखों मुसलमान मक्का-मदीना पहुंचने शुरू हो गए है। बरेली से भी आजमीन हज की रवानगी शुरू हो चुकी है। बरेली मंडल से इस बार लगभग 660 आजमीन हज करने जा रहे है। दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी,आकाश पुरम के डॉ. मोहम्मद अजहर, पुराना शहर कोट के मोहम्मद शरीफ,जसोली के मोहम्मद असलम, मठ की चौकी की अफरोज कुरैशी, रहपुरा चौधरी के हसन रजा खां, आजम नगर के अब्दुल लतीफ कुरैशी के घरों में जश्न का माहौल है। घरवाले, रिश्तेदार, दोस्त फूलों से इस्तकबाल कर उन्हें विदा कर रहे है।
आला हजरत दरगाह पर हाजिरी देने के बाद रवाना, दस को है फ्लाइट
किला के मोहल्ला जसौली के सरदार हुसैन व इनकी पत्नी जरीना गुरुवार को हज के सफर पर लखनऊ सड़क मार्ग द्वारा रवाना हो गई। 10 मई को दोपहर 12.05 बजे फ्लाइट है। जो साढ़े तीन बजे मदीना पहुंचेगी। हज पर रवाना होने से पहले सरदार हुसैन व जरीना ने दरगाह आला हजरत पर हाजिरी दी। सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां से मुलाकात कर सफर की आसानी के लिए दुआ कराई। सज्जादानशीन ने सभी आजमीन हज से हज के दौरान दुनियाभर समेत खासकर मुल्क के हिंदुस्तान में तरक्की व खुशहाली के लिए दुआ करने की गुजारिश की।

Hindi News/ Bareilly / बरेली से 660 आजमीन करेंगे हज यात्रा, रवानगी शुरू, घरों में जश्न का माहौल, सऊदी में होगी ये रस्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो