scriptBreaking News: चुनाव आयोग हैरान, वोट डालते युवक ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर किया वायरल, पुलिस ने देखा तो… | Breaking: young man made a video while voting and made it viral on social media, police arrested | Patrika News
अंबिकापुर

Breaking News: चुनाव आयोग हैरान, वोट डालते युवक ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर किया वायरल, पुलिस ने देखा तो…

0 पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को दबोचा, मतदान की गोपनीयता भंग करने की वजह से हुई कार्रवाई

अंबिकापुरMay 10, 2024 / 09:06 am

rampravesh vishwakarma

Accused arrested
अंबिकापुर. लोकसभा चुनाव के अंतर्गत 7 मई को सरगुजा लोकसभा सीट के लिए भी मतदान हुआ। इसमें मतदान करने आए एक युवक ने एक पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान किया और इसका वीडियो अपने मोबाइल पर बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवक पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का अपराध दर्ज किया गया है।

सरगुजा लोकसभा सीट के लिए 7 मई को वोटिंग हुई। सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 196 प्राइमरी स्कूल सीतापुर में वोटिंग कराई जा रही थी। इसी दौरान वोटिंग करने पहुंचे सीतापुर के उरांवपारा निवासी 26 वर्षीय युवक दिलेश तिग्गा ने भी मतदान किया।
मतदान करने के दौरान उसने अपने मोबाइल से एक पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान करने का वीडियो बना लिया। इसके बाद उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ऐसे में युवक ने मतदान की गोपनीयता भंग की।
यह भी पढ़ें
वोटिंग कर लौट रहे परिवार पर आ गिरी आकाशीय बिजली, बेटी की मौत, मां-बेटे की बची जान

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले की शिकायत मतदान केंद्र क्रमांक 196 के पीठासीन अधिकारी द्वारा सीतापुर थाने में दर्ज कराई गई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी दिलेश तिग्गा के खिलाफ धारा 171 (च) लोक प्रतिनिधि अधिनियम की धारा 130(1) के तहत अपराध दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस युवक के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई में थाना प्रभारी भरतलाल साहू, आरक्षक पंकज देवांगन व धनकेश्वर यादव शामिल रहे।

Hindi News/ Ambikapur / Breaking News: चुनाव आयोग हैरान, वोट डालते युवक ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर किया वायरल, पुलिस ने देखा तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो