scriptजिंदगी के लिए जंग लड़ रही हैं चार साल की मासूम अमायरा | Four-year-old innocent Amaira is fighting for her life | Patrika News
अलवर

जिंदगी के लिए जंग लड़ रही हैं चार साल की मासूम अमायरा

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए हैं पैसे की जरुरत थ्रोडी सी आर्थिक मदद से नन्हीं बालिका को मिल सकता है जीवनदान अलवर. चार साल की मासूम अमायरा इन दिनों जिंदगी के मुश्किल दौर से गुजर रही हैं, हर पल हर घड़ी वह मौत और जिंदगी से जंग लड़ रही हैं, वह उनके सांसों के लिए अलवर […]

अलवरMay 03, 2024 / 12:29 pm

Jyoti Sharma

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए हैं पैसे की जरुरत

थ्रोडी सी आर्थिक मदद से नन्हीं बालिका को मिल सकता है जीवनदान

अलवर. चार साल की मासूम अमायरा इन दिनों जिंदगी के मुश्किल दौर से गुजर रही हैं, हर पल हर घड़ी वह मौत और जिंदगी से जंग लड़ रही हैं, वह उनके सांसों के लिए अलवर ही नहीं पूरा देश दुआं मांग रहा है साथ ही मासूम का ऑपरेशन हो सके इसलिए राशि भी एकत्रित की जा रही हैं।
अमायरा का हार्ट ट्रांसप्लांट किया जाना है। वह मुंबई के कोलिका बेन अस्पताल में पिछले कई दिनों से वेंटीलेटर पर भर्ती हैं। उसका हार्ट 10 प्रतिशत ही काम कर रहा हैं। यहां पर नन्हीं बालिका के लिए पूरा देश हर दिन उसके लिए दुआं मांग रहा है जिससे की अमायरा फिर से हंसती खेलती नजर आए।
अलवर शहर निवासी अमित योगेंद्र शर्मा आयश र कंपनी में काम करते हैं। इनके दो बेटियां हैं छोटी बेटी अमायरा जब मात्र 11 महिने की थी उस दौरान हार्ट की पहली सर्जरी ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी। इसके बाद चार साल की होने पर अप्रेल माह में ही दूसरी सर्जरी हुई हैं। मां शिल्पा चंद्रिकापुरी ने बताया कि हमें लगा था कि बेटी अब स्वस्थ रहेगी और अगले कुछ सालों से सामान्य जीवन जिएंगी लेकिन दूसरी सर्जरी के बाद हार्ट की परेशानी अधिक बढ़ गई हैं। अब डाक्टरों का कहना है कि जल्द से जल्द हार्ट ट्रांसप्लांट करना होगा जिसमें लाखों का खर्चा आएगा। पहले ही इलाज में सब कुछ पैसा खत्म हो चुका हैं अब हमारे पास इलाज के लिए भी पैसे नहीं है। ऐसे में पचास लाख रुपए जमा करना मुश्किल हो रहा है। बेटी की हालत देखकर मां और पिता के तो आंसू ही नहीं थम रहे हैं वो हर किसी से मदद के लिए आस कर रहे हैं।
छोटी सी आर्थिक मदद भी होगी बड़ी मददगार

इस छोटी सी बालिका की मदद के लिए रिश्तेदार, दोस्त, परिजन्, ऑफिस के कर्मचारी सभी सोशल मीडिया पर मदद मांग रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पूरी राशि एकत्रित नहीं हो पा रही हैं। इनका कहना है कि आपके पास दस रुपए हैं तो वह भी दान करें, छोटी राशि भी उसकी बड़ी मदद कर सकती है। इतना ही नहीं फिल्म अभिनेता सोनू सूद से भी संपर्क कर मदद मांगी जा रही हैं।
उससे मिलने के लिए अलवर से भी युवा मुंबई पहुंचें हैं और यहां हाल जा नकर उसकी मदद की है। अभी तक मात्र सात से आठ लाख रुपए का ही इंतजाम हो पाया है।

Home / Alwar / जिंदगी के लिए जंग लड़ रही हैं चार साल की मासूम अमायरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो