scriptT20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत का चुना जाना तय!   | rishabh pant selection in the Indian team for T20 World Cup 2024 is almost certain | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत का चुना जाना तय!  

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत का चुना जाना लगभग तय है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में पंत ने 43 गेंदों में नाबाद 88 रन की पारी खेलकर आगामी टी-20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी दावदारी और मजबूत कर ली है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 07:51 am

lokesh verma

दिसंबर 2022 में जब कार दुर्घटना में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे, तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि वह मैदान पर इतनी जल्दी और प्रभावशाली तरीके से वापसी कर पाएंगे। लेकिन, पंत ना सिर्फ पूरी तरह से फिट हुए, बल्कि उन्होंने आईपीएल 2024 में वापसी कर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल भी जीत लिया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में पंत ने 43 गेंदों में नाबाद 88 रन की पारी खेलकर आगामी टी-20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी दावदारी और मजबूत कर ली है।

मांजरेकर बोले- पंत बड़े मैचों के खिलाड़ी

पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि पंत को आगामी टी-20 टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, एक विकल्प के रूप में हमारे पास संजू सैमसन और केएल राहुल हैं, दोनों बहुत ही रोमांचक हैं, लेकिन बात जब ऋषभ पंत की आती है तो वह सबसे अलग हैं। यही कारण है कि मैं प्लेइंग इलेवन के लिए हर समय उनका समर्थन करूंगा। टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल हो या फाइनल, यह वो खिलाड़ी है, जो 60 गेंदों में शतक लगाएगा और मैच जीतेगा।

ऋषभ पंत का सबसे बेहतर प्रदर्शन

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन के 9 मैचों में पंत 161 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से 342 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से तीन अर्धशतक भी आए हैं। संजू सैमसन और केएल राहुल के मुकाबले उनके रन के साथ स्‍ट्राइक रेट भी गजब का है। अगर आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम का चयन होता है तो उनका चुना जाना तय है।

संजू सैमसन और लोकेश राहुल में होड़

आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर का चयन होना तय है। यदि चयनकर्ता ऋषभ पंत पर दांव लगाते हैं तो दूसरा विकेट संजू सैमसन और लोकेश राहुल में से कोई होगा। आईपीएल के इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे सैमसन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। संजू के 8 मैचों में 314 रन हैं। मध्यक्रम में वह तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 152 से अधिक का रहा है। वहीं, केएल राहुल हमेशा टीम प्रबंधन के पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं, जो मध्यक्रम में खेल सकते हैं। इस आईपीएल के 8 मैचों में वह 302 रन बना चुके हैं, लेकिन 141 की स्ट्राइक रेट और मैच जिताने की क्षमता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

जल्द हो सकती है टीम इंडिया की घोषणा

1 जून से अमरीका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन अगले कुछ दिनों में हो सकता है। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ खिलाडि़यों के चयन को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं। 

Home / Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत का चुना जाना तय!  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो