scriptअमित शाह की Edited वीडियो पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, स्पेशल सेल साइबर विंग ने दर्ज की FIR | Delhi Police files FIR against Congress for edited video of Amit Shah | Patrika News
राष्ट्रीय

अमित शाह की Edited वीडियो पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, स्पेशल सेल साइबर विंग ने दर्ज की FIR

गृहमंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस को 2 शिकायतें मिली थीं। इसमें एक शिकायत BJP की ओर से की गई थी। वहीं दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की तरफ से की गई थी। शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल साइबर विंग IFSO यूनिट ने FIR दर्ज की है। एडिटेड वीडियो में गृहमंत्री को SC/ST और OBC के लिए आरक्षण पर टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 07:42 am

Akash Sharma

Edited video of Amit Shah
Amit Shah Edited Video: गृहमंत्री अमित शाह का एक एडिटेड वीडियो वायरल हो रहा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है। अमित शाह के एक वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसके बाद एडिटेड वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर वायरल किया जा रहा है। गृहमंत्री के एडिटेड वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस को 2 शिकायतें मिली थीं। इसमें एक शिकायत BJP की ओर से की गई थी। वहीं दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की तरफ से की गई थी। शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल साइबर विंग IFSO यूनिट ने FIR दर्ज की है। एडिटेड वीडियो में गृहमंत्री को SC/ST और OBC के लिए आरक्षण पर टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है। इस एडिटेड वीडियो को लेकर BJP ने देशभर में FIR दर्ज करने का फैसला किया है। BJP और गृह मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 153/153A/465/469/171G और IT एक्ट की धारा 66C के तहत केस दर्ज किया है।

BJP ने देशभर में FIR कराने का फैसला लिया

गृहमंत्री अमित शाह ने SC/ST और OBC के लिए आरक्षण खत्म करने की बात नहीं की है और यह वीडिय फेक है। उन्होंने मूल रूप से कहा था कि सरकार बनते ही BJP मुस्लिम समुदाय को दिए जा रहे असंवैधानिक आरक्षण को हटा देगी।

BJP ने VIdeo को बताया फेक

पुलिस को दी शिकायत में BJP ने कहा कि अमित शाह ने अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षण खत्म करने को लेकर कोई बात नहीं की है। जो वीडियो वायरल किया जा रहा है वह फेक है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि मूल वीडियो में अमित शाह तेलंगाना में मुसलमानों को के लिए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने पर चर्चा की थी इसे बाद में ए़डिट करके सोशल मीडिया पर डाला गया।

झारखंड Congress ने किया था पोस्ट

झारखंड कांग्रेस ने रविवार, 28 अप्रैल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था। इसमें लिखा था कि अमित शाह का चुनावी भाषण वायरल हो गया है। इस पोस्ट किए गए वीडियो में उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार दोबारा बनी तो SC/ST और OBC आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।

अमित मालवीय ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

BJP नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक एडिटेड वीडियो वायरल कर रही है। ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। इससे बड़े पैमाने पर हिंसा होने की आशंका है। गृहमंत्री अमित शाह ने इसी आधार पर मुसलमानों को दिए गए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने की बात कही है। SC/ST और OBC  की हिस्सेदारी कम करने के बाद यह फर्जी वीडियो कई कांग्रेस नेताओं की ओर से शेयर किया गया है। अब वह कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Home / National News / अमित शाह की Edited वीडियो पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, स्पेशल सेल साइबर विंग ने दर्ज की FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो